Garib Rath train पर क्या आई मुसीबत ?

Garib Rath train और HAMSAFAR TRAIN आज इस topic के ऊपर बात करेंगे। Garib Rath train के ऊपर भी कभी ऐसे होगा क्या आप ने कभी सोचा है? हम लोग Garib Rath train से कभी न कभी सफर किये होंगे जो की बहुत ही सस्ता और अच्छा services देखने को मिलता है। ये train बहुत ही good condition का है। और बाकि ट्रेनों से इसका किराना भी काम है। इस सब के ऊपर आज हम Garib Rath train के ऊपर बिस्लेशड करने वाले है।

Garib Rath train पर क्या आई मुसीबत ?

Garib Rath train एक ICF train है ,जो 2006 में एक तेज़ और सस्ती और अछि सेवा देने के लिए उपयोग क्या जाता है। Garib Rath train आज तक़रीबन 13 बर्षो से सेवा प्रदान कर रहा है। अब Garib Rath train को एक दूसरे एक ट्रैन के साथ बदलने के बात चल रही है। Garib Rath train को Hamsafar train के साथ बदलने का आयोजन कर रहा है indian railway goverment की Garib Rath train बाकि ट्रैन से काफी losses में चल रहा है। जिस कारण से indian railway goverment को काफी नुकसान का भुक्तं करना पढ़ रहा है।

1Revenue: – Garib Rath train बाकि ट्रेनों से सस्ती में चलती है अन्य सामान्य ट्रेनों की तुलना में सस्ती होती है। जिसका परिणामसवरूप जिसे indian railway goverment को काफी नुकसान होता है। और दूसरी तरफ हमसफ़र ट्रैन एक HIGH CLASS और Priminum class train है। जिसका किराया सामान्य ट्रेनों से 1.5 अधिक हैं। इसमें diynemic किराया प्रणाली है। जो railway को ज्यादा कमाई करने में मदद करता है।

2. Safty :- हम सभी को पता ही होगा की LHB Coaches और ICF Coaches की तुलना में अधिक सुरझित है। Garib Rath train ICF Coach train है। जहा Hamsafar ex . एक LHB Coach train है।

3. Maintenance Cost :- Garib Rath train का जो Maintenance Cost लागत एक LHB की तुलना में बहुत अधिक है। ICF Coach 10 साल से अधिक पुराना है। तो इसका Maintenance Cost लागत साल बढ़ती रहती है।

Garib Rath train और Hamsafar ex . दोनों ही 3AC ट्रैन है। हाली में कुछ बाटे सामने आया है ,की INDIAN RAILWAY Garib Rath train का जगह कोई दूसरा नहीं लेगा। Garib Rath train को Upgrat क्या गया है। किराया पहले से थोड़ा बढ़या गया है। और officially कोई announcement नहीं क्या गया है।

More read click here

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *